बाॅलीवुड इन स्पेस

एक ही तरह की कहानी पर एक ही दौर में अलग-अलग फिल्में बनाया जाना बाॅलीवुड के लिए कोई नई बात नहीं है. जुर्म-हारजीत, मर्डर-हवस, सोच-हम कौन हैं, शहीद-ए-आजम भगत सिंह व चार्ल्स शोभराज जैसे किरदारों पर बनने वाली फिल्में….और अब बाॅलीवुड दो ऐसी स्पेस फिल्मों के िलिए गीअर अप हो रहा है, जिनके बारे में लोगों को एक-जैसा होने का भ्रम हो सकता है.

Sushant_Singh_FotoSketcher

पहली है, बाॅलीवुड्स फर्स्ट स्पेस मूवीज के रूप में प्रचारित की जा रही संजय पूरण सिंह चौहान की चंदा मामा दूर के, जिसकी शूटिंग इस साल के मध्य में स्टार्ट हो जाएगी. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल प्ले करेंगे. इसके लिए वे जल्दी ही नासा विजिट की तैयारी कर रहे हैं ताकि एक एस्ट्रोनाॅट के काम और लाइफ के बारे में गहराई से जान सकें.

वहीं दूसरी मूवी ‘सारे जहां से अच्छा’ भारत के पहले स्पेस ट्रैवलर राकेश शर्मा की बायोपिक है, जिसमें आमिर लीड रोल प्ले करेंगे और यूटीवी की इस मूवीज को महेश मथई डायरेक्ट करेंगे. यह टाइटिल रखने के पीछे 1984 में स्पेस में गए राकेश शर्मा का वह जवाब है, जो उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के यह पूछने पर दिया था कि अंतरिक्ष से भारत आपको कैसा दिखता है. उनका जवाब ही इस मूवी का टाइटिल है.
हालांकि इसे देश की पहली स्पेस मूवी बनने का श्रेय शायद ही मिल पाए, क्योंकि अभी आमिर ठग्स आॅफ हिंदुस्तान जैसी महत्वाकांक्षी मूवी में बिजी हैं, जिसमें वे पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ पर्दे पर नजर आएंगे.

yes(0)no(0)
Filed in: Cinema

You might like:

स्वस्थ भारत यात्रा बुधवार को नागपुर में स्वस्थ भारत यात्रा बुधवार को नागपुर में
सादगीपूर्ण ढंग से निकला प्राइड मार्च सादगीपूर्ण ढंग से निकला प्राइड मार्च
सामाजिक और आर्थिक न्याय महारैली सामाजिक और आर्थिक न्याय महारैली
हुआ खत्म इंतजार, नागपुरकर करेंगे राखोश का दीदार हुआ खत्म इंतजार, नागपुरकर करेंगे राखोश का दीदार
© 2019 A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.