पेस लेंगे संन्यास

पिछले साल क्रिसमस के मौके पर कोलकाता में भारत के लीजेंड टेनिस बैडमिंटन प्लेयर लिएंडर पेस ने 2020 के अपना विदाई वर्ष होने की घोषणा की थी. अब लगता है इस घोषणा के सच होने का समय आ गया है.

कल से शुरू होकर 9 फरवरी तक महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में चलने वाला टाटा ओपन भारत में लिएंडर पेस का लास्ट टेनिस टूर्नामेंट होगा. 46 वर्षीय पेस को दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट, टाटा ओपन महाराष्ट्र के इस तीसरे संस्करण के लिए डबल्स में वाइल्डकार्ड से प्रवेश मिला है. जिसमें उनके जोड़ीदार होंगे, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एवडेन और उनका मुकाबला भारत के स्टार चैम्पियन द्विज शरण और न्यूजीलैंड के अटेर्म सिताक के साथ होगा.

अपने कैरियर के सबसे सक्रिय और ऊर्जा भरे वर्षों में, पेस ने भारतीय टेनिस को वर्ल्ड में नई ऊंचाईयों पर पहुँचाया है. उन्होंने 18 ग्रैंड स्लैम जीते हैं, जिनमें आठ मैन्स सिंगल और 10 मिक्स्ड डबल्स शामिल हैं. माना जा रहा है कि उनके इस निर्णय के पीछे कारण यह है कि पिछले दो सालों से उनकी रैंकिंग में गिरावट आ रही थी. 2018 में उनकी रैंकिंग गिरकर 70 रह गई थी, और जब पिछले साल उन्होंने पहली बार एटीपी डबल्स चार्ट में खुद को टॉप 100 से बाहर पाया तो उन्हें शिद्दत से महसूस होने लगा था कि अब वे इस बारे में कुछ भी करने में सक्षम नहीं रहे हैं.

-श्वेता अग्रवाल

Filed in: Khabar Next, Sports

You might like:

ताली बजाएं, फोन पाएं : क्लैप टू फाइंड ताली बजाएं, फोन पाएं : क्लैप टू फाइंड
स्पेस में ले जाएगा ‘ड्रैगन’ स्पेस में ले जाएगा ‘ड्रैगन’
लोककथाओं का संसार लोककथाओं का संसार
आ रहा है एसयूवीज का कारवां आ रहा है एसयूवीज का कारवां
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.