Join Us

दोस्तों,

अगर आप इस मैसेज को पढ़ रहे हैं तो आप यह जरूर जानते होंगे कि एक पत्रकार कौन होता है, क्या करता है, लोगों के प्रति उसका व्यवहार कैसा होता है. और अगर आप ने पत्रकार बनने के बारे में सोचा है तो यह भी आपको पता होगा कि पत्रकार पाॅवर के लिए नहीं, बल्कि पब्लिक के लिए काम करता है.

अगर आप खुद को ऐसा ही पत्रकार मानते हैं तो जिंदगी नेक्स्ट में आपका स्वागत है. आप अपने शहर, जिले, गाँव, कस्बे या तहसील में जिंदगी नेक्स्ट के प्रतिनिधि के रूप में हमसे जुड़कर हमारे लिए काम कर सकते हैं और अपने इलाके के महत्वपूर्ण लोगों, जगहों और घटनाओं के बारे में हमें लिखकर भेज सकते हैं. पसंद आने पर हम आपकी भेजी रचनाओं को जिंदगी नेक्स्ट डाॅट काॅम पर पब्लिश करेंगे. एक माह तक आपके काम का मूल्यांकन करने के बाद, आपको हमारी ओर से एक आईडी कार्ड भेजा जाएगा, जो एक क्यूआर कोड के जरिए हमारी वेबसाइट से लिंक होगा और इस बात का प्रूफ होगा कि आप अपने क्षेत्र में जिंदगी नेक्स्ट के आॅथेराइज्ड प्रतिनिधि हैं.

आपकी रचनाओं के लिए आपको किसी प्रकार का कोई पेमेंट नहीं दिया जाएगा, लेकिन अगर आप इस साइट के लिए अपने इलाके के विज्ञापन हमारे लिए लेकर आते हैं तो उन पर आपको 25 प्रतिशत कमीशन दिया जाएगा. इसके अलावा हमारे पार्टनर संस्थानों द्वारा दी जा रही सेवाओं, उत्पादों या प्रतियोगिताओं वगैरह की बिक्री व प्रचार आदि के लिए भी आपको नियमानुसार पारिश्रमिक दिया जाएगा.

हमसे जुड़ने के लिए आपके पास एक इंटरनेट कनेक्शन और अच्छे कैमरे वाला मोबाइल फोन होना आवश्यक है. इसके अलावा आपकी उम्र कम से कम 18 साल हो और आपने 12वीं तक की पढ़ाई पूरी कर ली हो. साथ ही यह भी जरूरी है कि आपके खिलाफ कभी कोई क्रिमिनल केस न दर्ज हुआ हो.

यदि आप इन सब शर्तों को पूरा करते हैं तो अपने नाम, उम्र, पता (पिन कोड सहित) और एक फोटो हमें इस मेल आई डी पर ई-मेल करें: zindaginext@gmail.com

नोट: यदि आप वास्तव में मीडिया में आने को लेकर गंभीर हैं तो अराइजिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट नेटवर्क और सोहम् (स्कूल आॅफ हैप्पीनेस, आर्ट एंड मीडिया) की ओर से आपके लिए पाँच हफ्ते की ड्यूरेशन वाला एक खास कोर्स तैयार किया गया है. इस कोर्स से आप पत्रकारिता की बारीकियाँ और इससे जुड़ने के फायदों के बारे में सीख सकते हैं और पत्रकारिता में एक सफल कैरियर बना सकते हैं.

© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.