डाॅन्ट मिस इट…

इस  काॅलम में हम आपको देते रहेंगे लोकल से लेकर ग्लोबल लेवल तक चलने वाले कुछ ऐसे क्रिएटिव और इनोवेटिव कम्पटीशंस / काॅन्टेस्ट्स की जानकारी, जिनमें हिस्सा लेकर आप अपनी टैलेंट और स्किल का फायदा उठा सकते हैं…

contest

(कृपया ध्यान देंः यह काॅलम सिर्फ आपको जानकारी देने के पर्पज से स्टार्ट किया जा रहा है. यहां दिए गए किसी भी कम्पटीशन या काॅन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करते हुए होने वाली किसी भी परेशानी या रिजल्ट को लेकर आपकी किसी भी शिकायत के लिए ज़िंदगी नेक्स्ट ™ रिस्पाॅन्सिबल नहीं है. इसलिए किसी भी पार्टिसिपेशन से पहले आप आॅगेनाइजर्स द्वारा प्रोवाइड किए जाने वाले टर्म्स एंड कंडीशंस को अच्छे से पढ़ लें और उनसे एग्री हों, तभी पार्टिसिपेट करें.  इस सप्ताह से हम क्लिक हियर वाला आॅप्शन विदड्रा कर रहे हैं, ताकि सर्वर का मिसयूज कर हमारी साइट को डैमेज करने वालों से बचा जा सके. इसकी बजाए डायरेक्ट साइट का यूआरएल दिया जाएगा, जिसे ब्राउजर में टाइप कर आप संबंधित साइट पर विजिट कर सकते हैं.)

Act Fast…

इंटरनेशनल मोबाइल गेमिंग अवार्ड
(लास्ट डेटः 31 दिसंबर 2017)
अगर आपने मोबाइल गेम खेले हैं या खेलते हैं तो आपके मन में यह ख्याल जरूर आता होगा कि अगर आप भी गेम बना सकते तो यह गेम बनाते, वह गेम बनाते…लेकिन हममें से ऐसे भी कई हैं, जो गेम बना सकते हैं. यह काॅन्टेस्ट ऐसे ही लोगों के लिए है. आईजीएमए ने अपने 14 वें वर्जन के लिए एंट्रीज इन्वाइट की हैं. जिसमें सभी डेवलपर, स्टुडियो और पब्लिशर अपनी एंट्रीज भेज सकते हैं. काॅन्टेस्ट के लिए भेजे गए गेम आॅगमेंटेड रियलिटी बेस्ड भी हो सकते हैं और वर्च्युअल रियलिटी बेस्ड भी और ये एंड्राॅयड, आईफोन या किसी भी दूसरे प्लेटफाॅर्म पर खेलने लायक हो सकते हैं… बस गेम इसी साल पब्लिश हुए हों या लास्ट डेट से पहले पब्लिश होने वाले हों. इसमें पब्लिक चाॅइस, जूरी सलेक्शन, मल्टीप्लेयर, इन्नोवेशन, क्विक प्ले, विज्युअल अपीजिंग, स्टोरी टेलिंग, म्युजिक, मीनिंगफुलनेस जैसी करीब 15 कैटेगरीज में अवार्ड दिए जाएंगे. विनर्स के नाम को 20 मार्च 2018 को सॅनफ्रांसिस्को में होने वाले एक ग्रॅन्ड अवार्ड शो में अनाउंस किए जाएंगे.  (Click Here for details)

दिखाओ कैमरे का कमाल
(लास्ट डेट: 4 व 9 जनवरी 2016 respectively )
अगर आपको फोटोग्राफी का शौक है या आप एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं तो आपके लिए दो बड़े मौके हैं अपना हुनर दुनिया के सामने लाने और अपनी टैलेंट के लिए इनाम जीतने के. पहला है वर्ल्ड प्रेस फोटो काॅन्टेस्ट 2018. इसमें विज्युअल जर्नलिज्म में इस साल कन्ट्रीब्यूट करने वाले प्रेस फोटोग्राफर्स पार्टिसिपेट कर सकते हैं. विनिंग पिक्चर्स को वर्ल्ड प्रेस फोटो इयरबुक में तो पब्लिश किया जाएगा ही, साथ ही 45 देशों में चलने वाली एक ट्रैवल एग्जिबिशन में भी शामिल किया जाएगा. न्यूज, एन्वायर्नमेंट, पीपल, स्पोर्ट्स, नेचर और लाॅन्ग टर्म प्रोजेक्ट्स जैसी कैटेगरीज में मौके देने वाली इस काॅन्टेस्ट में हर साल सवा सौ देशों से लगभग पाँच हजार लोग पार्टिसिपेट करते हैं और आने वाली एंट्रीज की तादाद करीब एक लाख तक पहुँच जाती है. फोटोग्राफी से रिलेटेड दूसरी काॅन्टेस्ट है, सोनी वर्ल्ड जो प्रोफेशनल, यूथ, स्टुडेंट फोकस और ओपेन कैटेगरी के पार्टिसिपेंट्स के लिए है. इसमें क्रिएटिव और डिस्कवरी जैसे दो पार्ट हैं. 25 हजार डाॅलर और 5 हजार डाॅलर के कैश प्राइज के अलावा सलेक्टेड विनर्स के लिए डिजिटल इक्विपमेंट्स भी इनाम में दिए जाएंगे. इसके अलावा विनर्स एंट्रीज को अगले साल अप्रैल या मई में लंदन में होने वाली एक एग्जिबिशन में भी दिखाया जाएगा.

https://www.worldpressphoto.org/activities/photo-contest

https://www.worldphoto.org/sony-world-photography-awards

 

Expired

ह्यूमैनेटेरियन फोटोग्राफी अवार्ड
(लास्ट डेटः 10 नवंबर 2017)
स्पेन बेस्ड, मेडिकोज डेन मुंडो (एमडीएम) द्वारा 21 वें लुइस वाल्टुएना ह्यूमैनेटेरियन फोटोग्राफी अवार्ड के लिए एमचर और प्रोफेशनल, दोनों कैटेगरीज के फोटो आर्टिस्टों से एंट्रीज मंगाई गई हैं. इस काॅन्टेस्क का उद्देश्य उन लाखों लोगों की स्थिति को दुनिया के सामने लाना है, जो सोशल, पाॅलिटिकल, नेचुरल आदि कारणों से अपने अधिकारों और मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. विनर को एमडीएम के लिए एक फोटोग्राफी प्रोजेक्ट, जिसमें कम से कम 50 फोटोग्राफ और एक 30 मिनट का वीडियो शामिल होगा, तैयार करने के लिए 6000 यूरो की प्रोजेक्ट ग्रान्ट दी जाएगी. इसके अलावा सलेक्टेड फोटोज को एक ट्रैवलिंग एग्जीबिशन में शामिल किया जाएगा. एक पार्टिसिपेंट मैक्सिमम 10 फोटोग्राफ्स भेज सकता है, जो अलग-अलग भी हो सकते हैं और एक सीरीज के रूप में भी. बस ये जनवरी 2016 से अक्टूबर 2017 के बीच लिए गए होने चाहिए और पहले किसी काॅन्टेस्ट के लिए भेजे गए नहीं होने चाहिए. (Click Here for details)

पाॅलिटिकल कार्टून अवार्ड
(लास्ट डेटः 15 नवंबर 2017)
यूनाइटेड नेशंस/रनन लुरी पाॅलिटिकल कार्टून अवार्ड्स 2017 के लिए एंट्रीज ओपेन हो गई हैं. इसके अंतर्गत सितंबर 2016 से 15 अक्टूबर 2017 के बीच किया गया काम भेजा जा सकता है, जिसमें ह्यूमैन डिग्निटी, म्युचुअल रिस्पेक्ट और विभिन्न देशों के बीच सामान्य, आर्थिक या पर्यावरणीय मैत्री जैसे विषयों पर फोकस किया गया हो. सभी प्रोफेशनल कार्टूनिस्ट इसके लिए अपनी एंट्रीज भेज सकते हैं, कार्टून किसी भी लैंग्वेज में कहीं भी पब्लिश्ड हो सकते हैं. विजेताओं के लिए कुल 18 हजार डाॅलर के इनाम हैं, जिनमें पहला इनाम 10 हजार डाॅलर का है. (Click Here for details)

जीत की मुस्कान
(लास्ट डेट: 30 नवंबर)
मुस्कराते तो हम सभी हैं, लेकिन अगर आपकी मुस्कान आपको इनाम जीतने का मौका दे तो क्या आप और ज्यादा खुलकर नहीं मुस्कराएंगे. ऐसा ही एक मौका आपको दे रही है स्मिथ जाॅन्सन डाॅट काॅम, जिसने अपने 15 वें एनुअल ग्लोबल फोटो कम्प्टीशन के लिए एंट्रीज इनवाइट की हैं. सब्जेक्ट तो आप इस पैरा की फर्स्ट लाइन से ही समझ गए होंगे. जी हाँ, आपको इस काॅन्टेस्ट के लिए स्माइल पर बेस्ड फोटोग्राफ्स भेजने हैं. पीपल, नेचुरल वर्ल्ड, ट्रैवल, अमेरिकन एक्सपीरिएंस, अल्टर्ड इमेजेज, मोबाइल आदि कैटेगरीज में इस काॅन्टेस्ट के लिए एक पार्टिसिपेंट हर कैटेगरी के लिए मैक्सिमम 15 एंट्रीज भेज सकता है. बस फोटोग्राफ जनवरी 2015 से पहले लिया गया न हो और उसमें क्राॅपिंग के अलावा और कोई मोडिफिकेशन, अल्टर्ड इमेजेज कैटेगरी को छोड़कर, न किया गया हो. फोटोग्राफ का मिनिमम साइज 2000 पिक्सल्स और मैक्सिमम फाइल साइज 10 एमबी है. अधिक जानकारी यहाँ क्लिक कर प्राप्त की जा सकती है.

8th नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल
(लास्ट डेट 30 नवंबर 2017)
भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधीन एक स्वायत्त संस्थान के रूप में काम कर रही संस्था विज्ञान प्रसार ने आठवें राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म समारोह (20 से 24 फरवरी 2018) के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं. इसमें कक्षा छह से बारह के स्कूलगोअर्स, काॅलेजगोअर्स स्टुडेंट्स, पेशेवर फिल्ममेकर्स, एनजीओज व दूसरी आॅर्गेनाइजेशंस के लिए चार अलग-अलग कैटेगरीज हैं तथा आॅन स्पाॅट फिल्म कम्पटीशन जैसी एक अलग कैटेगरीज भी है. इसके अलावा फेस्टिवल में एक कैटेगरी नाॅन कम्पटीटिव है, जिसमें दूसरे देशों की फिल्में दिखाई जाएंगी. सभी कैटेगरीज के लिए 25 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक के इनाम हैं और विभिन्न क्रिएटिव और टेक्नीकल एक्सपेक्ट्स के लिए भी 25 हजार रुपए के सात प्राइज हैं.  (Click Here for details)

प्लाकविट पोस्टर डिजाइन कम्पटीशन (लास्ट डेट: 3 नवंबर 2017) ‘डायबिटीज नहीं है, लेकिन है’ यह टाइटिल है, 9वें प्लाकविट पोस्टर डिजाइन कम्पटीशन का जिसमें पार्टिसिपेंट्स को ऐसे पोस्टर बनाकर भेजने हैं, जो लोगों को बिना डराए, डायबिटीज के खतरों के प्रति गंभीर होने के लिए इन्सपायर करें. क्योंकि यह एक ऐसी बीमारी है, जिस पर अक्सर लोगों का तब तक ध्यान नहीं जाता, जब तक कि यह चिंताजनक स्थिति में न पहुंच जाए. इसमें विजेता पोस्टर को विभिन्न कम्पटीटिव काॅन्टेस्ट्स में भेजा जाएगा और होस्ट कंट्री स्लोवानिया में करीब 500 लोकेशनों पर डिस्प्ले किया जाएगा. यह कम्पटीशन इंडीविज्युअल और टीम/एजेंसी सभी के लिए ओपेन है. (Click Here for details)

शहर के भीतर उड़ान की तैयारी  (लास्ट डेटः 16 अक्टूबर 2017) एचएसई स्कूल आॅफ अरबनिज्म ने एक इनोवेटिव कम्प्टीशन लाॅन्च किया है, जिसमें दुनिया भर के स्टुडेंट्स और यंग प्रोफेशनल्स आने वाले दौर में शहरों के रहने लायक बनाने और हवाई यातायात के लिए तैयार करने के बारे में अपने आइडियाज भेज सकते हैं. इस बारे में पार्टिसिपेंट्स को एक प्रोजेक्ट डिजाइन करना है, जिसमें जिसमें शहर के हवाई यातायात के साथ-साथ भविष्य के पर्यावरण के बारे में सुझाव हों. पार्टिसिपेंट्स के लिए सब्जेक्ट, लोकेशन, स्केल वगैरह की कोई लिमिटेशन या रिस्ट्रिक्शन नहीं है. विनर्स को 180 हजार, 120 हजार और 60 हजार रूबल के इनाम दिए जाएंगे. (Click Here for details)

पर्यटन पर ब्लाॅग, वीडियो और फोटोग्राफ  (लास्ट डेटः 20 अक्टूबर 2017) भारत में पर्यटन को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पर्यटन मंत्रालय द्वारा इन दिनों देश में ‘ देखो अपना देश’ थीम के साथ पर्यटन पर्व ( 5 से 25 अक्टूबर) मनाया जा रहा है. इसके लिए आम जनों से पर्यटन पर बेस्ड ब्लाॅग, वीडियो और फोटोग्राफ्स आदि के रूप में प्रविष्टियां इन्वाइट की गई हैं. अधिक जानकारी भारत सरकार की वेबसाइट, जिसका लिंक यहाँ दिया जा रहा है, से प्राप्त की जा सकती है. (Click Here for details)

जापान मीडिया आर्ट्स फेस्टिवल  (लास्ट डेटः 5 अक्टूबर 2017) दुनिया भर के सभी आर्टिस्टों से, चाहे वे प्रोफेशन हों, शौकिया हों, नौसिखिए हों या कमर्शियल, इस फेस्टिवल के लिए एंट्रीज इनवाइट की गई हैं. ये एंट्रीज जिन चार कैटेगरीज में भेजी जा सकती हैं, वे हैं आर्ट, एंटरटेनमेंट, एनिमेशन और मैंगा. शर्त यही है कि जो भी काम इसमें भेजा जा रहा हो, वह 10 सितंबर 2016 से 5 अक्टूबर 2017 के बीच कम्प्लीट या एग्जिबिट हो. सभी कैटेगरीज में ज्यूरीज ग्रैंड प्राइज, एक्सीलेंस अवार्ड और फ्रेश फेस अवार्ड देगी, जिसमें एक ट्राॅफी और छह लाख जापानी येन की राशि शामिल है. इसके अलावा उनके काम को जून 2018 में टोकियो में आयोजित होने वाले फेस्टिवल में दिखाया जाएगा. यह एक प्रतिष्ठित आर्ट फेस्टिवल है, जो बीस साल से लगातार आयोजित किया जा रहा है. (Click Here for details)

एनर्जी के आॅप्शन
(लास्ट डेटः 30 सितंबर 2017)
हाईड्रोजन एजुकेशन सिस्टम द्वारा आॅर्गेनाइज की जाने वाली हाईड्रोजन स्टुडेंट डिजाइन काॅन्टेस्ट में दुनिया भर के स्टुडेंट्स की टीमों को इनवाइट किया गया है कि वे डिजाइन एक पाॅवर टू गैस सिस्टम के लिए अपनी एंट्रीज सबमिट करें. यह एक ऐसा सिस्टम है, जो इलेक्ट्रिसिटी को मल्टीपर्पज यूज में आने वाली हाइड्रोजन के उत्पादन में यूज करता है. चाहे वह एनर्जी सेक्टर हो या ट्रांसपोर्टेशन या स्टोरेज की जाने वाली पाॅवर. टीमें अपने लोकल रिसोर्सेज के हिसाब से अपना एरिया खुद सलेक्ट कर सकती हैं. इसके बाद उन्हें एजुकेशनल मैटेरियल तैयार करना है, जिसमें वीडियो भी शामिल है. बेस्ट प्रोजेक्ट को अवार्ड दिया जाएगा. (Click Here for details)

डिजाइन ए साॅक (लास्ट डेटः 30 सितंबर 2017) अगर आपको लगता है कि आपके भीतर एक ड्रेस डिजाइनर मौजूद है तो यह काॅन्टेस्ट आपके लिए ही है.इसके लिए आपको अपनी क्रिएटिविटी का यूज करते हुए एक साॅक यानी मौजा डिजाइन करना है. डिजाइन करना है, साॅक बुनना नहीं है. डिजाइन ऐसा हो, जिसे रीयल साॅक में बदला जा सके. डिजाइन ए साॅक काॅन्टेस्ट में एक पार्टिसिपेंट पांच डिजाइन तक सबमिट कर सकता है. अगर आपका डिजाइन सलेक्ट होता है तो आपको दो हजार डाॅलर का कैश प्राइज मिलेगा और साथ ही आपका डिजाइन असली मौजा बनकर लोगों के पैरों की शोभा भी बनेगा. डिजाइन में सादगी हो, ज्यादा से ज्यादा छह कलर्स यूज किए गए हों और यह हटकर तथा ओरिजिनल हो. (Click Here for details)

आर्ट फाॅर एनर्जी (लास्ट डेट: 30 सितंबर 2017) भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय द्वारा इस प्रतियोगिता के लिए ऊर्जा संरक्षण से जुड़े विभिन्न विषयों पर ड्राइंग्स इनवाइट की गई हैं. कक्षा 4 से 6 और कक्षा 7 से 9 की दो कैटेगरीज के अंतर्गत एनर्जी सेविंग और एनर्जी वेस्ट रोकने से जुड़ी ड्राइंग बनाई जा सकती हैं. लेकिन, इसमें केवल स्कूल-काॅलेज की ओर से ही एंट्रीज भेजी जा सकती हैं. इसके लिए उन्हें अपने इंस्टिट्यूट में एक ड्राइंग काॅन्टेस्ट आॅर्गेनाइज कर चुनी हुई दो एंट्रीज प्रतियोगिता के लिए भेजनी होंगी. इनमें से पहले स्टेट लेवल के विनर्स का चयन किया जाएगा और फिर नेशनल लेवल के. कुल मिलाकर एक हजार से एक लाख रुपए तक के इनाम हैं.  (Click Here for details)

प्लास्टिक की ज्वेलरी  (लास्ट डेटः 10 सितंबर 2017) इस इंटरनेशनल इंटरेस्टिंग काॅन्टेस्ट में ऐसे लोगों को अपना हुनर दिखाने के लिए इनवाइट किया गया है, जो ब्यूटी और क्रिएटिविटी को एक-दूसरे का पूरक मानते हैं. ‘माई प्रीसियस प्लास्टिक’ नाम की इस कंटेस्ट में पार्टिसिपेंट्स को, प्लास्टिक और थ्री-डी प्रिंटिंग की अपार संभावनाओं के साथ अपनी कल्पना का इनपुट यूज करते हुए कन्वेंशनल ज्वेलरी को नए अंदाज में रिइंट्रोड्यूस करना है. गर्दन, कलाई और उंगली, तीनों के लिए ज्वेलरी डिजाइन की जा सकती है, लेकिन एक काॅन्टेस्टेंट हर कैटेगरी में मैक्सिमम तीन एंट्री भेज सकता है. तीनों कैटेगरीज में 750, 500 और 250 यूरो के प्राइज हैं. साथ ही उनकी ज्वेलरी माइथिंग डाॅट काॅम पर कम से कम छह महीने तक बिक्री के लिए भी पोस्टेड रहेगी.  (Click Here for details)

मेक इट बिग विद शाॅर्ट्स (लास्ट डेट: 10 सितंबर 2017) बोलती खिड़कियां शाॅर्ट फिल्म्स फेस्टिवल के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं. अक्टूबर में होने वाले इस फेस्टिवल के लिए अभी पार्टिसिपेंट्स को मूवी बनाकर नहीं भेजनी है, बल्कि उसकी स्क्रिप्ट 8-10 पेज में लिखकर भेजनी है. यदि आॅर्गेनाइजर्स को यह पसंद आती है तो वे इसके लिए फंडिंग उपलब्ध कराएंगे. फिल्म की आइडियल लेंग्थ 8 से 12 मिनट रखी गई है, लेकिन अपवाद स्थिति में इसमें फ्लेक्सिबिलिटी का प्रोवीजन है, जिसके बारे में आयोजकों से बात की जा सकती है. आपकी स्क्रिप्ट किसी भी जेनर और लैंग्वेज में हो सकती है, लेकिन उसमें इंग्लिश सबटाइटिल्स कम्प्लसरी हैं.  (Click Here for details)

एनिमेशन मूवी काॅन्टेस्ट (लास्ट डेटः 31 अगस्त 2017) नेशनल इंस्टिट्यूट आॅफ डिजाइन  ने अपने ग्लोबल एनिमेशन फेस्टिवल  चित्रकथा’17 के लिए दुनिया भर के स्टुडेंट्स से एंट्रीज इनवाइट की हैं. यह फेस्टिवल पूरी तरह स्टुडेंट्स के लिए है, इसलिए इसमें केवल स्टुडेंट्स की ही एंट्रीज एलिजेबल हैं. एंट्रीज ओरिजिनल और नाॅन कमर्शियल होनी चाहिए. काॅन्टेस्ट दो कैटेगरीज में है, एक एनिमेशन और दूसरी काॅमिक्स. एक पार्टिसिपेंट मैक्सिमम तीन एंट्रीज भेज सकता है, जबकि इंस्टिट्यूशनल एंट्रीज के लिए यह लिमिट 15 रखी गई है. विनर्स को कैश अवार्ड तो नहीं, लेकिन मेरिट सर्टिफिकेट और ट्राफियां दी जाएंगी और इन्हें एनआईडी में 22 से 28 अक्टूबर के बीच होने वाले फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जाएगा. (Click Here for details)

डिजाइन टू विन (लास्ट डेटः 31 अगस्त 2017) कोकुयो डिजाइन अवार्ड्स कंपटीशन के लिए एंट्रीज इनवाइट की गई हैं. दुनिया भर से प्राॅडक्ट्स डिजाइनर इसके लिए अपनी एंट्रीज सबमिट कर सकते हैं. इस साल के लिए थीम है, ‘न्यू स्टोरी’ जिसमें नए अनुभवों, नई संभावनाओं और नए अवसरों को ध्यान में रखते हुए स्टेशनरी, फर्नीचर, हाउसहोल्ड गुड्स आदि के डिजाइन तैयार करने हैं. चुने गए डिजाइन को 16000 यूरो और इसके बाद के तीन बेस्ट डिजाइंस को चार-चार हजार यूरो का इनाम मिलेगा. इसके अलावा एक स्पेशल अवार्ड भी दिया जाएगा. इसमें किसी भी एज, जेंडर, बैकग्राउंड के इंडिविज्युअल्स और ग्रुप्स हिस्सा ले सकते हैं. (Click Here for details)

शूट, शेअर एंड विन वीडियो काॅन्टेस्ट (लास्ट डेटः 31 अगस्त2017) रीयलिटी वीडियो पोर्टल अक्स 24×7. टीवी ने अपनी एन्युअल वीडियो काॅन्टेस्ट शूट, शेअर एंड विन के लिए एन्ट्रीज इनवाइट की हैं. यह काॅन्टेस्ट सभी इंडियंस के लिए ओपेन और फ्री है, जिसके लिए पाटिसिपेंट्स आधा मिनट से तीन मिनट लेंग्थ वाले अपने बनाए ओरिजिनल वीडियोज जो किसी भी सब्जेक्ट पर हो सकते हैं, भेज सकते हैं. विनर्स को फर्स्ट प्राइज, सेकेंड प्राइज और थर्ड प्राइज के लिए क्रमशः 5000रु., 2500रु. और 1500रु. का नगद इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा सभी पार्टिसिपेंट्स को डिजीटल फाॅर्मेट में पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा. एक पार्टिसिपेंट एक से ज्यादा वीडियो भी भेज सकता है. विनर्स का डिसीजन पोस्टिंग के बाद उसके वीडियो(ज) मिलने वाले लाइक्स की काउंटिंग के बेस पर किया जाएगा. (Click Here for details)

डिजाइन फुटबाॅलर (लास्ट डेटः 31 अगस्त 2017) त्शुट्टी हेफ्टली एक ऐसी स्विस फुटबाॅल मैगजीन है, जो करीब दस साल से हर साल फुटबाॅल एलबम पब्लिश कर रही है. इस साल भी उसने दुनिया भर के इलेस्ट्रेटर्स, ग्राफिक डिजाइनरों, कार्टूनिस्टों को इनवाइट किया है कि वे इस काॅन्टेस्ट के लिए अपने वर्क्स भेजें, बस उन्हें सिर्फ फुटबाॅल लीजेंड डिओगो माराडोना का चित्र बनाना है, कैसे बनाना है इसके लिए वे फ्री हैं. विनर्स को 2018 के फुटबाॅल वर्ल्ड कप के एलबम के लिए एक टीम को डिजाइन करने का मौका मिलेगा और एलबम की सेल से होने वाली इंकम में हिस्सा भी. इसके अलावा बेस्ट वर्क को 5000 स्विस फ्रैंक्स का कैश प्राइज भी मिलेगा. (Click Here for details)

बायोआर्ट काॅन्टेस्टः वर्च्युअल लाइफ (लास्ट डेटः 20 अगस्त 2017) क्या आपने कभी वर्च्युअल रीयलिटी के इस दौर में डिजीटल लाइफ और रीयल लाइफ को एक साथ लाने की सुंदरता और अहमियत को तलाशने की कोशिश की है? अगर हाँ, तो इस बायोआर्ट काॅन्टेस्ट में आपको काफी मजा आएगा, जिसकी थीम वर्च्युअल ल

yes(0)no(0)
Filed in: Contests

You might like:

Let’s Meet After the Break Let’s Meet After the Break
आपके कदमों का हिसाब आपके कदमों का हिसाब
तरह-तरह के इल्यूजन तरह-तरह के इल्यूजन
यह दिन कुछ खास है यह दिन कुछ खास है
© 2017 A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.