यह दिन कुछ खास है

डे आॅन वे, यह काॅलम उन डेज को डेडिकेटेड है, जो दुनिया भर में बिना किसी डिस्क्रिमिनेशन के मनाए जाते हैं और हमें चड्ढी से लेकर बड्डी तक, हमारी रोजमर्रा की लाइफ की छोटी-छोटी चीजों को सेलिब्रेट करना सिखाते हैं… इस काॅलम को रेगुलरली एडवांस में अपडेट किया जाता रहेगा, ताकि आप जिस दिन को एन्जाॅय करना चाहते हैं, उसके सेलिब्रेशन की तैयारियों के लिए एक-दो दिनों का वक्त मिल जाए…

मंडे, 13 नवंबर
पिछले संडे को आपने आॅर्फन संडे मनाया था क्या? नहीं मनाया हो तो आज वर्ल्र्ड आॅर्फन्स डे मना सकते हैं. आज का दूसरा डे, वर्ल्ड काइंडनेस डे है. इसे मनाना बहुत आसान है, काइंडनेस किसी भी तरह से शो की जा सकती है और कहीं भी शो की जा सकती है. आपके व्यवहार से, बातों से, दूसरों की हेल्प करके. चाहे तो दोनों दिन एक साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं. आॅर्फन्स के प्रति काइंडनेस शो कीजिए और किसी अनाथालय में जाकर उन्हें वक्त, गिफ्ट और खानेपीने की चीजें दीजिए और उन्हें अहसास कराइए कि वे अकेले नहीं हैं.

संडे, 12 नवंबर
आज के स्पेशल दिनों में एक है फैंसी रैट एंड माउस डे, इसे आप कैसे मनाएंगे पता नहीं लेकिन इसके बारे में जानना बहुत इंटरेस्टिंग है. ब्लैक रैट को एक्स्क्ल्यूड करते हुए यह बताता है कि रैट भी आइडियल पैट बन सकते हैं. रैट और माउस बहुत स्मार्ट होते हैं और वे अपने आॅनर को पहचानते हैं. उनमें सीखने की इच्छा और स्पीड बहुत अच्छी होती है, यही नहीं वे आपके साथ बाहर घूमने जाना भी पसंद करते हैं.

rat_FotoSketcher

दूसरा दिन, क्वालिटी डे है. यह मैनफैक्चरर्स और सर्विस प्रोवाइडर को यह एन्श्योर करने के लिए इन्सपायर करता है कि वे अपने कस्टमर को जो दे रहे हैं, उसमें क्वालिटी से तो कोई कम्प्रोमाइज नहीं किया गया है. क्योंकि अगर कन्ज्यूमर किंग है तो क्वालिटी क्वीन है.

क्या आप गैस कर सकते हैं कि आज का तीसरा, लेकिन सबसे इन्टरेस्टिंग दिन कौन सा है? नहीं कर पाए ना, तो चलिए और ‘ बेट्टी बाॅट बटर, बटर वाज बिटर, बेट्टी बाॅट सम बेटर बटर टू मेक द बिटर बटर बेटर’ इस लाइन को लगातार चार-पांच बार बोलिए. अरे भाई, आज टंग ट्विस्टर डे है. नेट से ऐसे ही इंटरेस्टिंग टंग ट्विस्टर्स निकालिए और फ्रेंड्स के सामने चैलेंज सेट करते हुए फन एन्जाॅय कीजिए. फन के अलावा टंग ट्विस्टर्स का एक और बिग एडवांटेज यह है कि ये हमारी तुतलाने, हकलाने, बोलते हुए अटकने, क्लियर प्रनाउंस न कर पाने जैसी कई स्पीच प्राॅब्लम्स को कम करने में हेल्प करते हैं.

Filed in: Let's Celebrate

You might like:

आ रहा है एसयूवीज का कारवां आ रहा है एसयूवीज का कारवां
हर दिन है खास हर दिन है खास
डाॅन्ट मिस इट… डाॅन्ट मिस इट…
लाइफ विदआउट सेक्स ? लाइफ विदआउट सेक्स ?
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.