ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से

देश का बहुचर्चित बायो—इयरली इवेंट ऑटो एक्सपो 2020 , सात फरवरी से बारह फरवरी के बीच तक ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार की एक्सपो में बीएस-6 स्टेंडर्ड और अधिक सुरक्षा वाले व्हीकल्स पर खास जोर रहेगा.

देश में बढ़ते वाहन प्रदूषण के चलते ऑटो कंपनियों पर नये उत्सर्जन मानक बीएस-6 फॉलो करने का भारी दबाव है, हालांकि वाहन निर्माता इस साल की शुरुआत से ही इसकी तैयारी कर नए मानक के हिसाब से वाहन पेश करने में जुटे हैं. कई कंपनियों ने पुराने मानक वाले वाहन का प्रोडक्शन भी बंद कर दिया है. ज्ञातव्य है कि भारत में बीएस-6 उत्सर्जन मानक एक अप्रैल से लागू होने जा रहे हैं.

ऑटो एक्सपो- द मोटर शो 2020 में कई नामी—गिरामी कंपनियों द्वारा अपने वाहनों के नये मॉडल पेश किए जाने की पूरी संभावना है. जैसे कि देश की लीडिंग कार कंपनी मारुति सुजुकी इस एक्सपो में अपनी विटारा ब्रेजा और इग्निस के बीएस-6 वर्जन के साथ—साथ अपनी कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट यूटिलिटी कार फ्यूटूरो-ई भी पेश करेगी.करेगी.

इसी क्रम में, एक्सपो में महिंद्रा भी अपनी ई—एक्सयूवी 100 लॉन्च करने वाली है. करीब 9 लाख रुपए स्टार्टिंग प्राइस वाली इस यह इलेक्ट्रॉनिक कार के बारे में दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज में 300—400 किमी चलेगी. इसका ज्यादा कीमत वाला अपग्रेडेड वर्सन एक्सयूवी 300 अगले साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.

ऑटो एक्सपो- द मोटर शो 2020 की आयोजक सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) है.

Filed in: Events, Wings-n-Wheels

You might like:

Earth hour Earth hour
गेमिंग गुरु: बाल्दुर’स गेट गेमिंग गुरु: बाल्दुर’स गेट
रॉक विद वाक…वाक बैंड रॉक विद वाक…वाक बैंड
टोकियो ओलंपिक 2021 में टोकियो ओलंपिक 2021 में
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.