सेक्स मिटाए थकान

स्वीडन में सरकार द्वारा आॅफिस आॅवर्स के दौरान सेक्स के लिए ब्रेक दिए जाने की खबर तो आपको पता ही होगी. . बेशक, बाकी दुनिया के लिए यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है. लेकिन, इससे वंचित वर्कर्स के लिए यह आॅप्शन खुला है कि वे आॅफिस के बाद घर जाकर अपनी इस रिक्वायरमेंट को फुलफिल कर सकें. यह एक अलग बात है कि ज्यादातर आॅफिस गोअर्स के लिए, आॅफिस की थकान इससे बचने के एक बहाने के रूप में यूज की जाती है.

एक स्टडी बताती है कि आॅफिस की थकान को सेक्स से बचने की बजाए सेक्स करने की वजह बना लिया जाए तो इससे न सिर्फ थकान दूर होती है, बल्कि कपल्स के बीच के रिलेशंस भी इम्प्रूव होते हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ ओरेगन और यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन द्वारा कंडक्ट इस जाॅइंट रिसर्च में यह पाया गया कि आॅफिस से लौटकर किया जाने वाला रोमांस हमें अगले दिन अपने काम को करने के लिए जरूरी एनर्जी से भर देता है.

इस रिसर्च में 159 शादीशुदा कपल्स को शामिल किया गया था, जिनसे लगातार दो हफ्ते, रोजाना बात की गई और यह नतीजा सामने आया कि जो लोग इसे अपनी रूटीन में इन्क्ल्यूड करते हैं, वे अगले दिन ज्यादा फ्रेश मूड के साथ जागते हैं और आॅफिस में भी पूरा दिन पाॅजिटिव बने रहते हैं.

Filed in: A-zone

You might like:

बूझो तो जानें बूझो तो जानें
इंकम वर्सेज चीटिंग इंकम वर्सेज चीटिंग
मार्स कॉलिंग मार्स कॉलिंग
किसकी बात, किसका मुंह किसकी बात, किसका मुंह
© 8628 A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.