स्वस्थ भारत यात्रा बुधवार को नागपुर में

नागपुर: विगत 7 वर्षों से स्वास्थ्य एडवोकेसी के क्षेत्र में काम कर रहे है स्वस्थ भारत (न्यास) ने महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती वर्ष में उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने की अनूठी पहल की है। संस्था ने गांधी को याद करते हुए स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत स्वस्थ भारत के तीन आयामः जनऔषधि पोषण और आयुष्मान विषय पर देश की आम जनता को जागरूक करने का मैराथन संकल्प लिया है। यह यात्रा बुधवार 20 फरवरी को नागपुर आ रही है।

yatra2

‘कंट्रोल मेडिसिन मैक्सिमम् रिटेल प्राइस‘, ‘जेनरिक लाइए पैसा बचाइए‘, ‘नो योर मेडिसिन‘, तुलसी लगाइए रोग भगाइए‘, ‘नो योर डॉक्टर नो योर फार्मासिस्ट‘ एवं ‘स्वस्थ बालिका स्वस्थ समाज‘ सहित दर्जनों जागरुकता अभियानों के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत एवं जागरूक करने का न्यास ने प्रयास किया है, ऐसी जानकारी इस अभियान से जुड़े कार्यकर्ता श्री आशुतोष जी ने दी है।

संस्था ने ‘स्वस्थ बालिका स्वस्थ समाज‘ विषय को लेकर 2017 में देशव्यापी स्वस्थ भारत यात्रा की। इस दौरान लाखों बालिकाओं से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष संवाद स्थापित कर बालिका स्वास्थ्य के मसले को एक दिशा एवं गति देने का काम किया है। इसी कड़ी में एक बार फिर से संस्था स्वस्थ भारत यात्रा-2 लेकर निकली है। इस यात्रा का ध्येय वाक्य है- ‘स्वस्थ भारत के तीन आयाम जनऔषधि, पोषण और आयुष्मान‘।

गांधी जी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को साबरमती आश्रम से शुरू हुई स्वस्थ भारत यात्रा 90 दिनों तक चलेगी, जिसमें स्वस्थ भारत न्यास के कार्यकर्ता देश के सभी राज्यों में जाएंगे. सस्ती दवाइयों पर जागरूकता के लिए आयोजित 21000 किमी की इस स्वस्थ भारत यात्रा में लोगों को जनऔषधि, पोषण एवं आयुष्मान के बारे में जागरूक किया जायेगा ।

अधिक जानकारी के लिए 9811128964, 9891228151 पर आशुतोष जी से संपर्क कर सकते हैं।

Filed in: City Next, Khabar Next

You might like:

मिलेंगे एलियंस के सिग्नल मिलेंगे एलियंस के सिग्नल
एवरेस्ट कितना ऊंचा ? एवरेस्ट कितना ऊंचा ?
डिजाइनों की अमेजिंग दुनिया डिजाइनों की अमेजिंग दुनिया
सीक्रेट का शत्रु सेक्स सीक्रेट का शत्रु सेक्स
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.