एक प्यार ऐसा भी

(वेलेंटाइन डे स्पेशल)
मोहब्बत का क्या है, किसी से भी हो जाती है. लेकिन, किसी चीज से? और वह भी इस हद तक कि उससे शादी कर ली जाए? यह तो एक अजूबा ही कहा जाएगा. ऐसा ही एक अनोखा प्लान है, जर्मनी के बर्लिन में रहने वाली मिशेल कोबके का, जो पिछले छह साल से एक बोइंग विमान के प्यार में गिरफ्तार हैं और अगले महीने की 18 तारीख को उससे शादी करने जा रही हैं.

यू ंतो इस एरोप्लेन का आॅफिशियल नाम बोइंग 737-800 है, लेकिन मिशेल उसे शात्ज, डार्लिंग के लिए यूज किया जाने वाला जर्मन शब्द, बुलाती है. 30 साल की मिशेल और शात्ज के बीच यह ‘पहली नजर का प्यार’ मार्च 2014 में हुआ था, जब अपनी एक रिलेशनशिप में धोखा खाकर उबरने की कोशिश कर रही मिशेल की नजर इस एयरक्राफ्ट पर पड़ी और वह उसकी दीवानी हो गई.
मिशेल का कहना है कि उसका शात्ज दूसरों से अलग दिखता है और उसे उसके पंख और दूसरे हिस्से बहुत अच्छे लगते हैं. पेशे से एक सेल्सवर्कर, मिशेल और शात्ज के बीच इस लाॅन्ग डिस्टेंस लवरिलेशनशिप और मार्च में होने जा रही शादी को लेकर मिशेल की फेमिली को कोई आॅब्जेक्शन नहीं है, लेकिन उन्हें अपने भावी दामाद से मिलने में कोई दिलचस्पी भी नहीं है.
भविष्य में बोइंग मैकेनिक बनने का सपना संजोने वाली मिशेल को एयरक्राफ्ट्स के पार्ट्स इकट्ठा करने की हाॅबी है, और उसने शात्ज का एक मिनिएचर माॅडल भी खरीदकर रखा है, ताकि जब भी उसे मिस करें तो इससे दिल बहला सके. वैसे उसका जब भी शात्ज को देखने का मन करता है, वह एयरपोर्ट चली जाती है, लेकिन उसे इस बात का मलाल है कि शात्ज से उसकी मुलाकात तभी हो पाती है, जब वह उसमें ट्रैवल करे. पिछले साल सितंबर में उसने शात्ज को हग और किस करते हुए कई फोटो खिंचवाए, जिनके जरिए यह अनोखी लवस्टोरी दुनिया के सामने आई.
यह शादी 18 मार्च को न्यूजीलैंड के एम्सटर्डम में एक हैंगर में होने वाली है और माना जा रहा है कि यह एक बहुत ही निजी किस्म का फंक्शन होगा, जिसमें बहुत ज्यादा लोग मौजूद नहीं रहेंगे. इस मौके पर मिशेल परंपरागत व्हाइट ब्राइड काॅस्ट्यूम की बजाए ब्लैक ट्राउजर व ब्लेजर पहनेंगी. यही हैंगर मिशेल की ससुराल और उन दोनों की होम स्वीट होम रहेगा.
बहरहाल, अब जबकि यह प्रेम कहानी अपने मुकम्म्ल अंजाम तक पहुँचने की तैयारी में है, हम उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि आने वाली पीढ़ियां जब भी अमर प्रेम की बातें करेंगी, उनमें रोमियो-जूलिएट, लैला-मजनू, हीर-रांझा, सोहिनी-महिवाल के साथ एक कहानी मिशेल और शात्ज की भी शामिल रहा करेगी.

Filed in: People & Places

You might like:

PRCI @ नागपुर PRCI @ नागपुर
ताली बजाएं, फोन पाएं : क्लैप टू फाइंड ताली बजाएं, फोन पाएं : क्लैप टू फाइंड
स्पेस में ले जाएगा ‘ड्रैगन’ स्पेस में ले जाएगा ‘ड्रैगन’
लोककथाओं का संसार लोककथाओं का संसार
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.