48 hrs. ग्लो

एक अच्छी रिलेशनशिप के लिए सेक्स को एक मिरेकल मेडिसिन माना जाता है, लेकिन एक सवाल अक्सर सामने आता है कि इस मेडिसिन की एक बार ली गई डोज का असर कितने अर्से तक रहता है. इस सवाल का जवाब अमेरिकन साइंटिस्ट्स ने पेश किया है.

जर्नल साइक्लोजिकल साइंस में पब्लिश्ड एक स्टडी का कन्क्ल्यूजन है कि अपने पार्टनर से सेक्स करने के बाद आपके चेहरे पर एक चमक ( आफ्टरग्लो) आ जाती है, जो अगले 48 आॅवर्स तक बरकरार रहती है, जिससे रिलेशनशिप में इन्वाॅल्व्ड पीपल बेटर फील करते रहते हैं.

यह तो पहले से ही एक स्टेब्लिश्ड बिलीफ है कि सेक्स कडल हार्मोन आॅक्सिटिन रिलीज कर बाॅन्डिंग को मजबूती देने में एक इम्पोर्टेंट रोल प्ले करता है, लेकिन कब तक इस बारे में पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा गया था. इस स्टडी में इसी का पता लगाने के लिए पार्टिसिपेंट्स को एक डायरी दी गई, जिसे उन्हें दो वीक तक रेगुलरली अपडेट करना था कि रिलेशनशिप में उन्हें कैसा फील हुआ.

सेक्स के इम्पेक्ट की ड्यूरेशन और इसके बेनिफिट्स जानने के पर्पज से की गई इस स्टडी में यह भी पाया गया कि सेटिस्फेक्शन के इन 48 आॅवर्स के दौरान प्रेंग्नेंसी के चांसेज भी बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं, क्योंकि इस दौरान मेल स्पर्म काउंट रिकवर होता है और उसकी क्वालिटी काफी इम्प्रूव हो जाती है.

Filed in: A-zone

You might like:

सीक्रेट का शत्रु सेक्स सीक्रेट का शत्रु सेक्स
हर दिन है खास हर दिन है खास
स्पेसएक्स—कांउट डाउन बिगेन स्पेसएक्स—कांउट डाउन बिगेन
हाथ ना मिलाएंगे… हाथ ना मिलाएंगे…
© A touch of tomorrow !. All rights reserved. XHTML / CSS Valid.
Proudly designed by Theme Junkie.